Businessbeast Free Me IPL Kaise Dekhe Businessbeast – 2024

Written by Ashish Kumar

Updated on:

Businessbeast Free Me IPL Kaise Dekhe Businessbeast: दोस्तों 2024 के IPL Match शुरू होने वाले हैं जिसके लिए IPL Match List 2023IPL Schedule 2024 भी जारी किए जा चुके हैं। और जो भी लोग IPL देखते होंगे उन्हें पता है कि इंडिया में IPL Cricket का कितना बड़ा Craze है। IPL को भारत में एक त्यौहार के रूप में देखा जाता है और आईपीएल क्रिकेट लवर्स द्वारा अच्छे से सेलिब्रेट किया जाता है।

Businessbeast Free Me IPL Kaise Dekhe

हम जानते हैं कि आप भी IPL Cricket 2024 को देखना तो जरूर जरूर चाहेंगे लेकिन इसे केवल Paid D2H या फिर Hotstar का Subscription लेकर देखना पड़ता है। इन सबकी मदद से आईपीएल देखने के लिए पैसे देने पड़ते हैं जो कि बहुत लोगों के लिए संभव नहीं होता। इसलिये वे लोग फ्री में देखना चाहते हैं। इसलिए आपको टेंशन लेने की आवश्यकता नहीं हैं क्योंकि यह इंटरनेट है यहाँ फ्री में आईपीएल देखने के के और भी तरीके हैं जो हम इस पोस्ट में बताने वाले हैं।

यहाँ हम Businessbeast Free Me IPL Kaise Dekhe Businessbeast इसकी सहायता से फ्री में IPL देखने की जानकारी प्राप्त करेंगे। फ्री में IPL देखने के लिए एक अच्छा Streaming Platform ढूंढ़ पाना बहुत ही मुश्किल होता है ताकि आप बिना किसी समस्या या रुकावट के IPL Cricket 2024 को देख पाएँ। लेकिन हम यहाँ आपको ऐसे Platforms के बारे में बताएंगे जिनकी मदद से आप बिना किसी रुकावट के फ्री में आईपीएल देख सकते हैं।

तो चलिए जानते हैं कि [Businessbeast Free Me IPL Kaise Dekhe Businessbeast]फ्री में आईपीएल कैसे देखें 2024?

दोस्तों अगर आप 2024 में होने वाले आईपीएल क्रिकेट मैच को बिलकुल फ्री में देखना चाहते हैं, तो हमने इस पोस्ट में खासकर आप लोगों के लिए हमने आपको 2023 का आईपीएल मैच देखने के 11 Platforms के बारे में बताया है।

Businessbeast Free Me IPL Kaise Dekhe Businessbeast 2024 – Free में IPL कैसे देखें

दोस्तों 2024 का आईपीएल फ्री देखने के लिए यहाँ उन सभी सबसे अच्छे Streaming Platforms के बारे में बताया है ताकि आप बिना किसी समस्या, रुकावट या बफरिंग के फ्री आईपीएल देख सकें। तो चलिए जानते हैं वे कौनसे स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म है और इनकी सहायता से Businessbeast Free Me IPL Kaise Dekhe Businessbeast फ्री में आईपीएल कैसे देखें। इनकी लिस्ट नीचे दी गई है –

Businessbeast Free Me IPL Kaise Dekhe Businessbeast 2024 लिस्ट

  • PikaShow app
  • YuppTV
  • Oreo TV
  • Thop TV
  • Cricbuzz
  • VideoBuddy
  • HD Stream
  • Redbox TV
  • Facebook
  • India Stream
  • 123Movies

यहाँ ऊपर उन Live IPL 2024 देखने के Streaming Platforms के नामों की सूची दी गई है। इनमें से कुछ Apps तो आपको Play Store पर मिल जाएंगे जबकि कुछ Apps प्ले स्टोर पर नहीं मिलेंगे। यहाँ नीचे हम दोनों तरीके से इन Apps के डाउनलोड करने का तरीका बताएंगे ताकि आप सभी आसानी से 2024 का IPL फ्री देख सकें।

जो ऐप प्ले स्टोर (Play Store) पर उपलब्ध हैं उन्हें कैसे Install करें –

यह तरीका उन Apps के लिए है जो प्ले स्टोर पर उपलब्ध है। इनकी सहायता से आप फ्री में IPL के स्कोर जान सकते हैं।

  • सबसे पहले अपने फ़ोन में प्ले स्टोर ओपन करें और Facebook, Cricbuzz आदि नाम जो आपको चाहिए उसे Search करें। यह Apps Play Store पर उपलब्ध हैं।
  • अब इनमें से एक App को Install करें और ओपन करके Sign Up करें।
  • अब आप एप्प के होम पेज पर आ जाएंगे। यहाँ ऊपर सर्च बार में Today IPL Live Match टाइप करके Search करें।
  • यहाँ पर आपको केवल IPL के Score जानने को मिलेंगे आप लाइव मैच नहीं देख पाएंगे।

यदि आप लाइव मैच देखना चाहते हैं तो आपको नीचे बताए गए Free Live IPL Streaming Apps को गूगल से Install करना होगा क्योंकि यह एप्प्स प्ले स्टोर पर मौजूद नहीं हैं क्योंकि यह गूगल की policies को फॉलो नहीं करते हैं और पायरेसी द्वारा कंटेंट उपलब्ध करवाते हैं।

इन Apps के द्वारा आप लाइव आईपीएल देख सकेंगे तो चलिए जानते हैं इन Apps को कैसे अपने फ़ोन में फ्री आईपीएल 2024 देखने के लिए कैसे Install करना है।

फ्री में लाइव IPL कैसे देखें Apps List

  1. YuppTV,
  2. Oreo TV,
  3. Pikashow App

जो ऐप प्ले स्टोर (Play Store) पर उपलब्ध नहीं है उन्हें कैसे Install करें –

  • सबसे पहले अपने फ़ोन में Chrome Browser ओपन करें और Google पर जाएं।
  • यहाँ ऊपर लिस्ट में बताए गए नामों में से एक नाम Search करें।
  • अब यहाँ गूगल सर्च में पहली या दूसरी वेबसाइट पर जाएं और नीचे स्क्रॉल करें।
  • अब यहाँ आपको Download Now या Download Apk का बटन दिखेगा इस पर क्लिक करें।
  • जैसे ही Apk डाउनलोड हो जाये तो अपने फ़ोन के डाउनलोड फोल्डर में जाएं और Apk को Install करें।
  • अब App Install हो जाने के बाद उसे ओपन करें और Live IPL 2024 के ऑप्शन पर क्लिक करके आराम से Live IPL का मजा लें।

यह एप्प्स गूगल के नियमों का पालन नहीं करते हैं इसलिए इनका उपयोग करना बिल्कुल भी सही नहीं हैं। हम आपको सर्टिफाइड प्लेटफॉर्म्स जैसे कि Hotstar, D2H आदि से ही लाइव आईपीएल देखने की सलाह देंगे।

Disclaimer: हम यहाँ किसी भी तरह से पायरेसी का समर्थन नहीं करते हैं। यह पोस्ट केवल जानकारी प्रदान करने के उद्देश्य से लिखी गई है। यदि आपको इस पोस्ट में किसी भी सामग्री से आपत्ति है तो हमें Contact Us पेज से कॉन्टैक्ट कर सकते हैं। हम इसका समाधान अवश्य कर देंगे।

Conclusion: Free Me IPL kaise Dekhe

आज इस पोस्ट में हमने आपको (Businessbeast Free Me IPL Kaise Dekhe Businessbeast – 2024) फ्री में आईपीएल कैसे देखे 2024 की पूरी जानकारी दी है। IPL 1 अप्रैल 2024 से शुरू हो जाएगा। आप नीचे दिए टेलीग्राम लिंक से हमारे टेलीग्राम ग्रुप में भी जुड़ सकते हैं जहाँ आपको Live IPL की सूचना मिलेगी।

जल्दी ही हम Live IPL Free में देखने के और भी तरीके लायेंगे। अगर आपको हमारे द्वारा दी गई यह जानकारी Businessbeast Free Me IPL Kaise Dekhe Businessbeast – 2024 पसंद आई हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें।

Ashish Kumar is the Founder of HindiCraze. He is a full-time blogger and SEO. He is sharing knowledge via this blog. He have another blogs too.

Leave a Comment